The Greatest Guide To हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



आपको किसी मित्र की मदद से किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिलेगा. संतान की ओर से आपको आजकल खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

All details these cookies gather is aggregated and as a consequence nameless. If you do not allow these cookies we may well not know When you've got visited our site, and might not be capable to observe its overall performance.

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

वैसे तो मोटापा अपने आप में एक बीमारी है, लेकिन कई बीमारियों की वजह भी मोटापा है। बदलती जीवनशैली और फास्ट फूड पर बढ़ती निर्भरता के कारण तेजी से यह समस्या लोगों को अपनी जद में ले रही है। डॉक्टरों के अनुसार, मोटापा डायबीटीज, दिल के रोग, जोड़ों के दर्द की सबसे बड़ी वजह है। इसके अलावा, इसके कारण बढ़ती उम्र में अल्जाइमर तक की दिक्कत हो सकती है। डॉक्टर बताते हैं कि पैदल चलने से मोटापा दूर होता है।

इस माह आपके पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. माता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. प्रेम संबंधों के लिए यह अच्छा समय है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय थोड़ा मध्यम है. अपनी योग्यताओं और क्षमताओं को बढ़ाने का प्रयास करें.

अपने प्यार में हूं। खाने-पीने,घूमने-फिरने का शौकीन। अगर टाइम है तो बस वर्कआउट के लिए। ...और पढ़ें

गर्मी में आंखों का रखें खास खयाल, हो सकती गंभीर समस्याएं

जो लोग हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान होते हैं वह उन्हें रोजाना पैदल चलना चाहिए. इससे ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में मदद मिल सकती है.

नहीं था. इसके अलावा जो लोग बिलकुल भी नहीं चलते थे, उनमें कई खतरनाक बीमारियों के होने की संभावना पाई गई.

(और पढ़ें - हृदय को स्वस्थ रखने के लिए आहार)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपकी कुछ योजनाओं पर आप फोकस बनाए रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और वरिष्ठ सदस्यों की मदद से आपका कोई कानूनी मामला भी आसानी से सुलझ जाएगा.

जब चलना विटामिन डी का उत्पादन करता है, तो हमारी हड्डियों की ताकत have a peek at this web-site और गुणवत्ता में सुधार के लिए जिम्मेदार है.

जो लोग डेस्क जॉब या पूरा दिन बैठकर काम करते हैं। अगर आप सुबह पैदल नहीं चल पा रहे हैं तो आप अपने काम के दौरान भी बार-बार उठें और पैदल चलें। घर व ऑफिस की लिफ्ट का प्रयोग न करें।

मकर राशि वालों के लिए जून का महीना सामान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में मेहनत से ही सफलता संभव है. व्यापार में वृद्धि हो सकती है. शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय ज्यादा अनुकूल नहीं है. परिवार में सुख-शांति रहेगी. संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है.

Report this wiki page